लॉन्ग-जंपर श्रीशंकर व्यस्त प्रतिस्पर्धी सीजन से पहले प्रदर्शन में सुधार करने के इच्छुक

लॉन्ग-जंपर श्रीशंकर व्यस्त प्रतिस्पर्धी सीजन से पहले प्रदर्शन में सुधार करने के इच्छुक
Birmingham: India's Murali Sreeshankar competes in the Mens Long jump finals during the athletics in the Alexander Stadium at the Commonwealth Games 2022 (CWG), in Birmingham, England, on Thursday, August, 04, 2022. (Photo: Subir Halder/IANS)

डिजिटल डेस्क, एथेंस (यूनान)। ग्रीस में अंतरराष्ट्रीय जम्पिंग मीट में शुरूआती सफलता के साथ अपने सत्र की शुरूआत करने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेता मुरली श्रीशंकर चीन में होने वाले एशियाई खेलों के व्यस्त और चुनौतीपूर्ण प्रतिस्पर्धी सत्र में इसे जारी रखने की उम्मीद कर रहे हैं।

श्रीशंकर ने इस महीने की शुरूआत में ग्रीस के कैलिथिया में इंटरनेशनल जंपिंग मीट 2023 में 8.18 मीटर की छलांग लगाकर गोल्ड मेडल जीता था। इंस्पायर इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट द्वारा जारी विज्ञप्ति में श्रीशंकर ने ग्रीस में मीट के दौरान अपनी विचार प्रक्रिया के बारे में बात की।

24 वर्षीय ने कहा, मैं इतना कठिन प्रयास करने का इरादा नहीं रखता था, लेकिन निश्चित रूप से, इस प्रतियोगिता के लिए 8.20 मीटर मेरा लक्ष्य था। मैंने प्रारंभिक प्रतियोगिताओं के रूप में दो मुकाबलों में भाग लिया था, यह देखने के लिए कि मेरा शरीर उस समय कहां खड़ा था। प्रतियोगिता का प्रतिस्पर्धी चरण सीजन अभी शुरू हुआ है। इसलिए, मैं इतना कठिन प्रयास नहीं करना चाहता था, लेकिन निश्चित रूप से, चूंकि इस प्रतियोगिता के लिए मेरा लक्ष्य 8.20 मीटर था, मैं अपने लक्ष्य को हिट करना चाहता था।

केरल के 24 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि ग्रीस में होने वाले मुकाबले के लिए उन्होंने जो मुकाम बनाया था, उसे हासिल करने के लिए उन्हें संघर्ष करना पड़ा। उन्होंने कहा, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि इस अवधि के दौरान, हम दुनिया भर के शीर्ष एथलीटों के साथ अधिक अंतरराष्ट्रीय अनुभव हासिल करने के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में एक-दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा करें। हम विश्व चैंपियनशिप और एशियाई खेलों जैसे बड़े आयोजनों के लिए तैयार रहना चाहते हैं, जो इस वर्ष होने वाले हैं।

श्रीशंकर 9 जून को होने वाली पेरिस डायमंड लीग में प्रतिस्पर्धा करेंगे, जहां वह दुनिया भर के सर्वश्रेष्ठ एथलीटों के खिलाफ उतरेंगे।

श्रीशंकर, जिन्हें उनके पिता एस मुरली द्वारा प्रशिक्षित किया जाता है, जो पूर्व ट्रिपल जंप एथलीट और दक्षिण एशियाई खेलों में रजत पदक विजेता हैं, ने तेजी से आने वाले व्यस्त प्रतिस्पर्धी सीजन के बारे में बात की।

श्रीशंकर ने कहा, यह सीजन काफी चुनौतीपूर्ण है क्योंकि एशियाई खेल अक्टूबर के पहले सप्ताह में होंगे और एशियाई खेलों के क्वालीफायर जून के पहले सप्ताह में होंगे। इसलिए हमें सीजन की योजना बहुत सावधानी से बनानी होगी ताकि हम एशियाई खेलों तक फॉर्म को बनाए रख सकें। हमारे पास अगस्त में विश्व चैंपियनशिप और जुलाई में एशियाई चैंपियनशिप हैं, इसलिए हमें उस तरह की प्रतियोगिताओं को प्राथमिकता देनी होगी जिन पर हमें ध्यान केंद्रित करना है और मुख्य प्रतियोगिता के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देना है जो विश्व चैंपियनशिप होगी।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   1 Jun 2023 10:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story